Vastu Tips: गाड़ी में भूलकर भी ना रखें ये वस्तु, दुर्घटना की होती है संभावना!

Must Read

Vastu Tips For Car: वास्तु टिप्स हमारे जीवन में काफी जगहों पर काम करता है. वहीं वास्तु टिप्स के अनुसार कई लोग काम करते हैं लेकिन वहीं कुछ लोग इसपर नहीं विश्वास करते हैं. ऐसे में आज हम आपको वास्तु से संबंधित कुछ जानकारी देने जा रहे हैं, जो आपके काम की है. दरअसल आज हम बात करेंगे गाड़ी से जुड़े वास्तु के मामलों की. घर में और गाड़ी में हमेशा सकारात्मकता बरकार रखने के लिए इन वास्तु टिप्सों का प्रयोग कर सकते हैं. जिससे आप उर्जावान रहेंगे और नकारात्मक शक्तियां आपसे दूर रहेंगी.

यह भी पढें- Delhi Flood: दिल्ली में यमुना खतरे के निशान के पार, IMD ने हिमाचल के लिए जारी किया रेड अलर्ट

कार में क्या रखना चाहिए

कार में से नकारात्म उर्जा को दूर करने के लिए आप कार के सीट के नीचे आप एक अखबार बिछाकर उसपर सेंधा नमक रख सकते हैं. ध्यान रहे इस उपाय को आपको रात में करना है और सुबह इसको नाले में बहा देना है. इससे आप महसूस करेंगे कि निगेटिव यानी नकारात्मक उर्जा आप से दूर जा रही है. वहीं इसके अलावा आप एक और उपाय कर सकते हैं. अपने कार में ही एक छोटे बॉक्स में कुछ पत्थरों के साथ रेत मिलाकर रख दें. इससे गाड़ी में पंचतत्वों का संतुलन बना रहेगा. वहीं अचानक होने वाली अप्रिय घटनाओं से भी बचाव होगा. इसी के साथ गाड़ी में श्रीयंत्र, मारुति यंत्र या फेंगशुई का कोई हैंगिग आइटम आप लगा सकते हैं.

यह भी पढ़ें- गाजियाबाद मेरठ एक्सप्रेस-वे पर भीषण सड़क हादसा, स्कूली बस से SUV की टक्कर, 6 लोगों की मौत

पार्किंग में इन वास्तु नियमों का रखें ध्यान

वहीं आपको जानना चाहिए कि पार्किंग के दौरान अगर आप कुछ वास्तु टिप्स का ध्यान रखते हैं तो वो आपके लिए काफी मददगार साबित हो सकता है. वास्तु के अनुसार गाड़ी के लिए अगर आप घर में गैराज बनाना चाहते हैं तो इसके लिए दक्षिण-पूर्व या उत्तर-पश्चिम दिशा का चुनाव करें. दोनों दिशाएं वास्तु के अनुसार शुभ मानी जाती हैं. लेकिन इनमें से उत्तर-पश्चिम, यानि वायव्य कोण सबसे अच्छा है. वाहन को गैराज में खड़ा करते समय इस बात का ध्यान रखें कि गैराज की उत्तर और पूर्व दिशा में वजन कम होना चाहिए. इसलिए वहां पर कोई भी वाहन पार्क करते समय ध्यान दें कि वाहन का मुख उत्तर या पूर्व की तरफ होना चाहिए.

नोट: उक्त जानकारी काशी के ज्योतिष मर्मज्ञ श्रीनाथ प्रपन्नाचार्य द्वारा दी गई है. आचार्य ज्योतिष के जानकार हैं.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य जानकारी पर आधारित है, The Printlines इसकी पुष्टी नहीं करता हैं.)

Latest News

भारत का INS विक्रांत या चीनी फुजियान… कौन है ज्यादा तावतवर? जानिए

Fujian Vs INS Vikrant: अमेरिका और चीन दो ऐसे देश है जो दुनियाभर में अपना धाक जमाना चाहते हैं....

More Articles Like This