New Year Party Destinations: न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए बेस्ट हैं ये जगहें, कम बजट में करें ट्रिप प्लान

Must Read

New Year Party Destinations: त्योहारों का सीजन बीतने के बाद हर किसी के मन में नए साल (New Year) की एक्साइटमेंट होने लगती है. आने वाले साल को यादगार बनाने के लिए हम सभी इसका जोरों-शोरों से स्वागत करना चाहते हैं. जहां कुछ लोग नए साल का जश्न परिवार के साथ घर पर ही मनाते हैं, तो वहीं, कुछ लोग ट्रिप पर जाने का प्लान बनाते हैं, लेकिन कड़ाके की ठंड में समझ नहीं आता कि कौन सी जगह बेस्ट रहेगी. वहीं, कुछ लोग बजट के चलते प्लॉनिंग नहीं कर पाते.

ऐसे में हम आपको कुछ ऐसी खूबसूरत जगहों के बारे में बताएंगे, जहां आप एन्जॉय कर सकते हैं और आपके पैसे भी कम खर्च होंगे. आइए जानते हैं न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए बेस्ट जगहों (New Year Party Destinations) के बारें में…

कूर्ग (Coorg)
नए साल पर घूमने के लिए खूबसूरत जगहों में से एक है कर्नाटक का कूर्ग. भारत के स्‍कॉटलैंड से मशहूर कूर्ग (Coorg) का आनंद लेने के लिए अक्टूबर से मई का महीना सबसे अच्छा है. खूबसूरत बगीचे, धान के खेत, इलायची, कॉफी के बागान वास्तव में देखने लायक है. सर्दियों का मौसम भी यहां घूमने के लिए बेस्ट होता है, क्योंकि यहां का हरा-भरा परिदृश्य और ताजीं हवाएं आपको स्वर्ग का एहसास कराती हैं. बता दें कि इस खूबसूरत जगह का आनंद आप कम बजट में ही ले सकते हैं.

कच्‍छ (Kachchh)
न्यू ईयर की ट्रिप के लिए आप गुजरात के कच्‍छ (Kachchh) को भी लिस्ट में शामिल कर सकते हैं. यहां दो महीने तक सांस्कृतिक महोत्सव चलता है, जिसे देखने के लिए सैलानी भी आते हैं. यहां हस्तशिल्पकारी के नमूने, रेगिस्तानी सफारी, पारंपरिक भोजन को देखना अत्यंत मनमोहक होता है. कच्छ महोत्सव पूरे विश्व में प्रसिद्ध है. ठंड में यहां का तापमान 27-30 डिग्री तक रहता है.

ये भी पढ़ें- शादी के बाद हनीमून की है तैयारी! इन जगहों को करें एक्‍सप्‍लोर, यादगार बन जाएगा हर एक लम्‍हा

जैसलमेर (Jaisalmer)
राजस्‍थान का जैसलरमेर (Jaisalmer) किसी पहचान का मोहताज नहीं है. कड़ाके की ठंड में यहां का तापमान 12-25 डिग्री सेल्‍स‍ियस तक रहता है. अगर आप नए साल पर घूमने का प्लान बना रहे हैं, तो ये बेस्ट जगह है. गोल्‍डन सिटी के नाम से मशहूर जैसलमेर के किले, जैन मंदिर, झीलें इस जगह की खूबसूरती में चार चांद लगाते हैं. यहां भी आप अपने बजट के भीतर ही पूरे परिवार के साथ घूम सकते हैं.

गोवा (Goa)
नए जनरेशन के सबसे पसंदीदा शहर में से एक गोवा (Goa) को ‘पार्टी कैपिटल’ कहा जाता है. नए साल पर यहां शानदार पार्टीयों का आयोजन किया जाता है. कड़ाके की ठंड में गोवा में गर्माहट महसूस होती है. यहां आप समुद्री बीच पर अपना खास समय बिता सकते हैं. कम बजट में लहरों का आनंद लिया जा सकता है.

Latest News

कांग्रेस लोगों को बांटने का काम करती है, जबकि भाजपा देश के प्रत्येक नागरिक को सक्षम बनाने का करती है काम: डॉ दिनेश शर्मा

Maharashtra News: उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं भाजपा के महाराष्ट्र के चुनाव प्रभारी सांसद डॉ दिनेश शर्मा ने...

More Articles Like This