Karauli: हथियार का सौदागर फंदे में, कई पिस्टल और मैगजीन बरामद

Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Karauli: करौली जिले की कोतवाली थाना पुलिस की टीम ने अवैध हथियार के सौदागर को दबोचा है. पुलिस को यह कामयाबी एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स पुलिस मुख्यालय की सूचना पर मिली. फंदे में आया तस्कर गांव रुंध का पूरा थाना सदर हिंडौन निवासी गोविंद मीना (19 वर्ष) है. पुलिस ने उसके पास से आधा दर्जन से अधिक पिस्टल, मैगजीन और कारतूस बरामद किया है.

अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस क्राइम एंड एजीटीएफ ने बताया
अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस क्राइम एंड एजीटीएफ दिनेश एमएन ने बताया, टीम सदस्य हेड कांस्टेबल हेमंत शर्मा को सूचना मिली थी कि गोविंद मीना शेखावाटी क्षेत्र की राजू ठेठ गैंग (RTG) को अवैध हथियारों की सप्लाई करता है.

इस सूचना पर आईजी प्रफुल्ल कुमार के पर्यवेक्षण एवं एडिशनल एसपी आशाराम चौधरी के सुपरविजन तथा इंस्पेक्टर राम सिंह नाथावत के नेतृत्व में हेड कांस्टेबल हेमंत शर्मा, रामनिवास, कमल सिंह, शंकर दयाल कांस्टेबल भूपेंद्र शर्मा, देवेंद्र सिंह एवं चालक विश्राम की टीम का गठन किया गया.

टीम द्वारा सूचना को विकसित किया गया तो जानकारी मिली कि आरोपी ने करौली जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र में स्टेडियम के सामने स्थित मीरा कॉलोनी में किराए पर कमरा ले रखा है. अगर तत्काल मकान पर दबिश दी जाए तो भारी मात्रा में अवैध हथियार बरामद हो सकता हैं.

इस सूचना से टीम ने कोतवाली थाना पुलिस को अवगत कराया. थाना पुलिस की टीम द्वारा तत्काल दबिश दी गई. आरोपी के कमरे के नजदीक मंडरायल रोड पर एक युवक बैग लेकर और उसके तीन साथी पास में खड़े थे. पुलिस टीम को देखते ही सभी इधर-उधर भागने लगे.

इस पर पुलिस ने घेराबंदी कर बैग लिए बैग लिए बदमाश गोविंद मीना को दबोच लिया. बैग की तलाशी लेने पर उसमें से नौ देशी पिस्टल मय मैगजीन, सात अतिरिक्त मैगजीन और दो जिंदा कारतूस मिले. पुलिस ने आर्म्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. भागने वाले आरोपी शिवकेश मीणा और विजय मीणा पुत्र पप्पू निवासी थाना लांगरा सगे भाई है. तीसरा छुट्टन मीणा थाना कुड़गांव निवासी है.

फंदे में आया बदमाश गोविंद मीना मध्य प्रदेश के स्थानीय तस्करों से भारी मात्रा में अवैध हथियार लाकर शेखावाटी की गैंग को सप्लाई करने के साथ ही लूट और डकैती की घटनाओं में भी शामिल रहा है. इसके विरूद्ध विभिन्न थानों में पहले भी कई आपराधिक मामले दर्ज हुए हैं. थाना पुलिस की टीम आरोपी से हथियार कहां से लाया और इसके साथ और कौन-कौन लोग शामिल हैं, इस संबंध में पूछताछ कर रही है.

Latest News

निजी संपत्ति को समुदाय का भौतिक संसाधन मानने वाली 32 साल पुरानी याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, जानें पूरा मामला?

Supreme Court News: सुप्रीम कोर्ट में 32 साल पहले एक याचिका दायर हुई थी, उसकी सुनवाई के लिए अब...

More Articles Like This