UP News: रेल पटरियां नहीं झेल पा रही गर्मी की तपिश, पिघली और फैले ट्रैक से गुजर गई रेल, हादसा टला

Must Read

UP News: प्रदेश में गर्मी का पारा हाई है. आलम ये है कि अगर कोई दोपहर में बाहर निकल जाए तो वो जल झुलस जाए. वहीं गर्मी का प्रकोप रेलवे पर भी देखने को मिला है. दरअसल लखनऊ जिले के निगोहां रेलवे स्टेशन पर गर्मी का सितम कुछ ऐसा रहा कि यहां पर रेल की पटरी ही पिघल कर फैल गई. इतना ही नहीं फैली पटरी से नीलांचल एक्प्रेस भी गुजर गई. गनीमत रही कि लोकोपायलच की सूझबूझ से एक बडा हादसा हो गया है.

यह भी पढें- UP News: सुहागरात के दिन पता लगा दुल्हन है किन्नर, कोर्ट पहुंचा दुल्हा और कर डाली ये डिमांड

निगोहां रेलवे स्टेशन का मामला

पूरा मामला लखनऊ जिले के निगोहां रेलवे स्टेशन का है. यहां पर मेन लाइन से होकर नीलांचल एक्सप्रेस को गुजरना था लेकिन मेन लाइन पर कोई और ट्रेन खड़ी थी. जिस वजह से ट्रेन को लूप लाइन पर भेज दिया गया. लोकोपायलट इस ट्रेन को धीमी रफ्तार से वहां ले जा रहा था. अचानक फैली पटरियों के कारण लोकोपायलट को झटका महसूस हुआ इस वजह से उसने ट्रेन को रोक दिया और इस तरीके से एक बड़ा हादसा टल गया. इसकी सूचना इंजीनियरिंग विभाग को दी गई. जिसके बाद पटरी को दुरुस्त कराया गया और ट्रेन को रवाना किया गया.

क्यों पिघली पटरी

बताया जाता है कि लूप लाइन की पर खराब मरम्मत के काम के कारण ऐसा हुआ है. ठीक से देख रेख ना होने कारण पटरियां फैल गई और वहां पर एक बड़ा हदसा होते रह गया. पूरे मामले की जांच की जा रही है. बता दें निगोहां वो रेलवे स्टेशन हा जहां से लकनऊ प्रयागराज को जाने वाली सारी ट्रेने गुजरती हैं.

यह भी पढ़ें- Water Cooling Tips: आपके मटके में पानी नहीं हो रहा ठंडा तो करें तुरंत ये उपाय, भूल जाएंगे फ्रीज का प्रयोग

Latest News

Telangana: शक की बलि चढ़ी तीन जिंदगी, पत्नी-बच्ची की हत्या कर सख्श ने दी जान

हैदराबादः सिकंदराबाद से दुखद खबर आ रही है. यहां तीन लोगों की जिंदगी शक की बलि चढ़ गई. बोवेनपल्ली...

More Articles Like This