डिटेंशन सेंटर में ISIS ने जेल गार्ड्स को बनाया बंधक, तो रूसी सेना ने लिया बड़ा एक्शन

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Russia News: रूस में दक्षिणी क्षेत्र के रोस्तोव शहर से एक मामला सामने आया, यहां डिटेंशन सेंटर में इस्लामिक स्टेट आतंकवादी समूह यानी ISIS से जुड़े कैदियों ने दो जेल गार्ड को ही बंधक बना लिया था. हालांकि रूस के स्‍पेशल फोर्स ने फौरन एक्‍शन लेते हुए उन्‍हें मार गिराया. रविवार को रूसी मीडिया ने बताया कि छह कैदियों ने दो गार्डों को बंधक बना लिया और रिहाई की मांग कर रहे थे. इन कैदियों में से कुछ इस्‍लामिक स्‍टेट से जुड़े थे. रूसी सेना ने ISIS से जुड़े कैदियों को मार दिया और गार्डों को रिहा करा लिया.

सेल की खिड़की तोड़ बाहर निकले थे कैदी

जानकारी के अनुसार, रविवार को ही कैदियों ने जेल गार्ड्स को बंधी बनाया था, लेकिन थोड़ी ही देर में स्‍पेशल फोर्स ने एक्शन लिया और जेल गार्ड्स को सुरक्षित बचा लिया. इस घटना की जानकारी रविवार को जेल अधिकारियों ने दी. उन्‍होंने कहा कि ISIS के कैदियों ने दो जेल के ऑफिसरों को जेल नंबर 1 में बंधक बना लिया था. जेल अधिकारियों को बंधी बनाकर कैदी अपनी रिहाई की मांग कर रहे थे. कैदी सेल की खिड़की तोड़कर बाहर निकले और गार्ड रूम में दो जेल अधिकारियों को बंधक बना लिया था. कैदियों के इस हरकत के बाद रूस की फोर्स ने इनको मौत के घाट उतार दिया. बताया कि दोनों गार्ड बिल्कुल सुरक्षित हैं. उन्हें किसी तरह की कोई चोट नहीं आई है.

स्पेशल फोर्स ने लिया एक्शन

रूसी मीडिया ने बताया कि कुछ कैदी इस्लामिक स्टेट आतंकवादी समूह (ISIS) से जुड़े थे, साथ ही कई पर अपराध के गंभीर आरोप है. रूस की संघीय प्रायद्वीपीय सेवा ने बताया कि कानून प्रवर्तन एजेंसियों को साइट पर तुरंत बुलाया गया था, जिसके बाद स्पेशल फोर्स ने एक्शन लेते हुए बंधियों को छुड़ा लिया.

ये भी पढ़ें :- 21 जून को खुलेगा Stanley Lifestyles का IPO, प्राइस बैंड तय, जानें अन्य डिटेल

 

Latest News

मानसून में घर के गमले में लगाए इन मसालों के पौधे, खाने में लगेगा ऑर्गेनिक स्‍वाद का तड़का

Fresh Spices Plants: वर्षा ऋतु की शुरुआत हो चुकी है. इस मौसम में चारो तरफ हरा भरा नजर आता...

More Articles Like This