UP News: अब WhatsApp से सीधे जनता से जुड़ेंगे सीएम योगी, लॉन्च हुआ वॉट्सऐप चैनल

Must Read

Yogi Adityanath Office WhatsApp Channel: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनात जनता के बीच रहने में विश्वास रखते हैं. यही कारण है कि सीएम योगी आदित्यनाथ गोरखपुर से लेकर राजधानी लखनऊ तक जनता दर्शन कार्यक्रम लगाते हैं. लोगों की शिकायतों का त्वरित निस्तारण किया जा सके इसके लिए सीएम योगी आदित्यनाथ अधिकारियों को निर्देशित भी करते हैं. अब सूबे के मुखिया राज्य की 25 करोड़ की आबादी से सीधे जुड़ सकें इसके लिए एक वॉट्सऐप चैनल लॉन्च किया है. इसके बारे में जानकारी उत्तर प्रदेश सीएम कार्यालय के आफिशियल एक्स प्रोफाइल पर दी गई है.

दरअसल, इस व्हाट्सएप चैनल का मुख्य उद्देश्य है कि सीएम योगी आदित्यनाथ सीधे जनता से जुड़ सकें. इस चैनल के माध्यम से लोगों तक सरकारी योजनाओं की जानकारी सीधे पहुंच जाएगी. इस चैनल के माध्यम से लोग आसानी से अपने विचार और चिंताएं सीएम कार्यालय के साथ शेयर कर सकते हैं. इस बात की जानकारी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर सीएम ऑफिस उत्तर प्रदेश सरकार के हैंडल से दी गई है.

सीएम ऑफिस ने दी जानकारी
उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा इस संबंध में जानकारी दी गई है. सीएम कार्यालय के आधिकारिक ‘एक्स’ हैंडल पर इसको लेकर लिखा गया, “मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के लिए उत्तर प्रदेश की 25 करोड़ जनता ‘एक परिवार’ है और मुख्यमंत्री के साथ संचार के सरल माध्यम वॉट्सएप के जरिए ‘उत्तर प्रदेश परिवार’ के हर सदस्य से आसानी संवाद करने के लिए राज्य सरकार ने ‘मुख्यमंत्री कार्यालय, उत्तर प्रदेश’ नाम से एक आधिकारिक व्हाट्सएप चैनल शुरू किया है.’

इस व्हाट्सएप चैनल में यह भी उल्लेख किया गया कि संचार का यह नया और प्रभावशाली मंच लोक कल्याण और सरकारी पहल से संबंधित सूचनाओं का तेजी से प्रसारण सुनिश्चित करेगा. इस चैनल की खास बात यह है कि इससे कोई भी जुड़ सकता है. मुख्यमंत्री कार्यालय से सीधे और त्वरित अपडेट प्राप्त करने के लिए इस व्हाट्सएप चैनल से लोग आसानी से जुड़ सकते हैं. मा. मुख्यमंत्री कार्यालय से सीधे व त्वरित सूचनाएं प्राप्त करने हेतु इस Whatsapp Channel से अवश्य जुड़ें…”

प्रदेश में पहला व्हाट्सएप चैनल
सीएम योगी आदित्यनाथ देश के पहले सीएम हैं जिन्होंने आम नागरिकों से सीधे संवाद के लिए व्हाट्सएप चैनल शुरू किया है. इस चैनल के माध्यम से वो सीधे जनता से जुड़ सकेंगे. सीएम योगी ने शुक्रवार को एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि यूपी में बीजेपी सरकार की ट्रिपल इंजन की सरकार लगातार काम कर रही है. उन्होंने कहा कि सही मायने में प्रदेश भारत की विकास यात्रा का अभिन्न हो गया है. आपको बता दें कि सीएम योगी के इस अनोखी पहल से लोगों को सीधा फायदा मिलेगा. इस व्हाट्सएप चैनल से लोगों तक सरकार द्वारा भेजी गई सारी जानकारी पहुंच सकेगी.

यह भी पढ़ें-

Latest News

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव की तीसरे चरण की पोलिंग संपन्न, जानिए कितने प्रतिशत पड़े वोट

Lok Sabha Election 3rd Phase Poll: देश में इस समय लोकतंत्र का महापर्व चल रहा है. लोकसभा चुनाव के...

More Articles Like This