Bakrid 2023: बकरीद से पहले बकरे को लेकर बवाल, सोसायटी में तनाव, जानिए कहां का है मामला

Must Read

Bakrid 2023: देश भर में बकरीद को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं. इस बीच मुंबई की एक सोसायटी में बकरे को लेकर बवाल हो गया. बवाल इतना बढ़ गया कि पुलिस को भी दखल देना पड़ा. दरअसल, बकरीद से ठीक पहले मीराबाई रोड स्थित एक सोसायटी में मंगलवार को एक मुस्लिम परिवार दो बकरे खरीद कर लाया.

बताया जा रहा है कि, बकरे न लाने और सोसाइटी में कुर्बानी न देने के लिए पहले से ही नोटिस लगाया जा चुका है. बावजूद इसके एक परिवार बकरा लेकर आया. इसके बाद सोसाईटी में हंगामा शुरू हो गया. कुछ लोगों ने सोसाईटी के भीतर बकरे लाने का विरोध किया. बात यहां तक पहुंच गई कि पुलिस को बुलाना पड़ा. पुलिस ने किसी तरीके से मामला शांत कराया.

यह भी पढ़ें- Positive News: महाराष्ट्र के डिप्टी CM को किसने लगाया पैर से टीका, वजह जान हो जाएंगे हैरान

बकरा ने कराया बवाल

बकरा लाने वाले शख्स का नाम मोहसिन है,उन्होंने कहा कि सोसायटी में 200 से ज्यादा मुस्लिम परिवार रहते हैं. प्रतिवर्ष बकरा लाया जाता है लेकिन किसी भी साल हंगामा नहीं होता है. ये पहली बार है जब हंगामा हो रहा है. इससे पहले किसी ने ऐतरात नहीं जताया. इस पूरे प्रकरण में पुलिस ने 11 लोगों के खिलाफ कई आईपीसी धाराओं के अंतर्गत मामला दर्ज किया है.

यह भी पढ़ें- Jharkhand: सुरक्षा बलों को निशाना बनाने की साजिश नाकाम, बरामद किए गए दो आईईडी

सोसायटी में कुर्बानी देने पर बवाल?

मुस्लिम परिवार का कहना है कि बकरा सोसायटी में इस लिए रखना पड़ रहा है कि क्यों कि कोई अन्य स्थान निर्धारित नहीं किया गया है. बकरीद तक ही इन बकरों को इस सोसायटी में रखा जाएगा. हालांकि इनकी कुर्बानी भी यहां नहीं दी जाएगी. जो स्थान निर्धारित है वहीं पर बकरों की कुर्बानी की जाएगी. शख्स ने अपील करते हुए कहा कि हमे सोसायटी में बकरे को रखने दिया जाए. उन्होंने कहा कि पहले ही हमने सोसायटी से मांग की थी कि बकरे रखने की अनुमती दी जाए. हमने ये भी साफ कहा था कि कुर्बानी यहां पर नहीं की जाएगी.

जय श्रीराम के लगे नारे?

पूरे प्रकरण में कहा जा रहा है कि कथित तौर पर कुछ लोगों ने जय श्रीराम के नारे भी लगाए हैं. वहीं कुछ लोगों का कहना है कि यहां पर कुछ लोगों ने हनुमान चालिसा का पाठ भी किया. हालांकि अब सोसायटी में शांति है. पुलिस के जवान सोसायटी के पास तैनात हैं. जानकारी हो कि गुरूवार को बकरीद का त्योहार है. इसको लेकर देश भर में तैयारियां की जा रही है. सरकार का कहना है कि केवल निर्धारित स्थानों पर ही कुर्बानी दी जाए साथ में प्रतिबंधित पशुओं की कुर्बनी न होने पाए.

Latest News

दिल्ली पहुंची बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना, इन मुद्दो पर होगी द्विपक्षीय वार्ता

Sheikh Hasina reached Delhi: बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना दो हफ्ते के अंदर दूसरी बार भारत दौरे पर आई...

More Articles Like This