Skin Care Tips: अगर आपकी है ऑयली स्किन, तो नारियल पानी का ऐसे करें प्रयोग, निखर जाएगा डल चेहरा

Must Read

Coconut Water Skin Benefits: नारियल पानी (Coconut Water) सिर्फ हमें गर्मीयों के इस मौसम में केवल हाईड्रटेड (hydrated) रखने का काम करता है, बल्कि इसके कई फायदे हैं. अगर आपकी स्किन ऑयली है, तो आप अपने चेहरे पर नारियल पानी का इस्तेमाल कर सकते हैं. आइए हम आपको बताते हैं कि गर्मीयों में नारियल पानी कैसे ऑयली स्किन (Oily Skin) से निजात दिलाने में मदद करता है. आइए जानते हैं नारियल पानी के और क्या फायदे हैं.

यह भी पढ़ें- Skin Tips: Chemical वाले Cream-Powder को कहें ‘टाटा बाय-बाय’, ऐसे करें Desi Ghee का इस्‍तेमाल, खिल उठेगा चेहरा

चेहरे पर ऐसे लगाएं नारियल पानी
आप नारियल पानी को फेस मास्क की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं. इससे आपको फायदा मिल सकता है. नारियल पानी से केवल आपके शरीर ही नहीं फेस को भी हाईड्रेशन मिलती है. इससे चेहरे पर नेचुरल ग्लो (Natural Glow) आता है. आप इसका मास्क भी बड़ी आसानी से बना सकते है. इसके लिए सबसे पहले 2 चम्मच नारियल पानी ले लें. इसमें आधा चम्मच शहद और हल्दी पाउडर मिला लें. दोनों को अच्छे से मिलाएं और फेस पर लगा लें. दस मिनट तक इसे लगाएं, फिर धो लें.

टोनर के रूप में करें प्रयोग
आपको बता दें कि नारीयल पानी का टोनर के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है. मेकअप हटाने के लिए आप क्लींजर (Cleanser) के रूप में भी इसका प्रयोग कर सकते हैं. इससे स्किन को इससे साफ कर सकते है ये नेचुरल टोनर कोई साइड ईफेक्ट (Side Effect) नहीं करेगा और आपकी त्वचा ग्लो करेगी.

नारीयल पानी का करें फेस वॉश की तरह इस्तेमाल
ऑयली स्किन के लिए नारियल का पानी को आप फेस वॉश के रूप में भी उपयोग कर सकते है. नारियल का पानी ऑयली स्किन को दूर करने का काम करता है. आप चेहरे पर नारियल पानी का छींटा मार कर फेस पर मसाज करें. कुछ देर के मसाज के बाद साफ पानी से चेहरे को धो लें ऐसा नियमित रूप से करने पर आपको ऑयली स्किन से छुटकारा मिलेगा.

( Disclaimer: ये जानकारी घरेलू नुस्खे पर आधारित है. इसका प्रयोग करने से पहले एक्सपर्ट्स सलाह लें. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है. )

Latest News

हरदोई में हादसा: पिकअप ने बाइक में मारी टक्कर, तीन लोगों की मौत

हरदोईः यूपी के हरदोई से सड़क हादसे की खबर आ रही है. यहां मल्लावां कोतवाली इलाके में राघोपुर-मेहंदी घाट...

More Articles Like This