आर्थिक तंगी से हैं परेशान! आज ही घर ले आएं ये 5 चीजें, रातों-रात बदल जाएगी किस्मत

Must Read

Vastu Shastra Tips For Happiness: हर किसी की ख्वाइश होती है, कि वो अपने लाइफ में इतना पैसा कमाए कि उसे किसी चीज की कमी ना मसहूस हो. इसके लिए हम दिन रात एक करके मेहनत भी करते हैं, लेकिन कभी-कभी ऐसा होता है कि हम पैसा तो खूब कमाते हैं, किंतु हमारे धन-दौलत में बरकत नहीं होती और हमेशा आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है. ऐसे में यदि आप भी दिन रात मेहनत करके खूब पैसा कमा रहे हैं. किंतु आपके धन दौलत में बरकत नहीं हो रही है, तो आज हम आपको वास्तु के हिसाब से घर में कुछ ऐसी चीजें लाने के बारे में बता रहे हैं, जिसे लाने से आपके घर का वास्तु दोष दूर हो जाएगा और मां लक्ष्मी की कृपा से दिन-रात तरक्की होगी.

एकाक्षी नारियल
अगर आपके पास पैसा नहीं टिक रहा है, तो शुक्रवार के दिन घर पर एकाक्षी नारियल लाएं और उसे मां लक्ष्मी का स्वरूप मानकर नियमित पूजा करें. ऐसी मान्यता है कि जिनके घर में एकाक्षी नारियल की पूजा होती है उनके घर देवी लक्ष्मी की विशेष कृपा होती है और कभी भी रुपए पैसे की कमी नहीं होती है.

मां लक्ष्मी और कुबेर की मूर्ति
अगर आप लाखों रुपये कमाने के बावजूद भी आर्थिक तंगी से गुजर रहे हैं तो पूजा घर में मां लक्ष्मी और कुबेर जी की मूर्ति स्थापित करें और इनकी नियमित पूजा करें. ऐसी मान्यता है कि घर में मां लक्ष्मी और कुबेर की पूजा करने से घर में कभी रुपए-पैसों की कमी नहीं होती है.

पिरामिड
अगर आप चाहते हैं कि घर में घर में कभी रुपए पैसे की कमी नहीं हो और आपकी तिजोरी हमेशा भरी रहे, तो घर के पूर्व दिशा में चांदी, पीतल अथवा तांबे से निर्मित पिरामिड को रखें. ऐसा करने से आर्थिक संपन्नता आती है.

दक्षिणवर्ती शंख
अगर आप आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं तो पूजा घर में दक्षिणवर्ती शंख रखें और नियमित पूजा करने के दौरान शंख बजाएं. ऐसी मान्यता है कि शंख के जयघोष से घर में सकारात्मक ऊर्जा आती है और देवी लक्ष्मी का वास होता है.

बांसुरी
अगर आपके नौकरी, कारोबार में तरक्की नहीं हो रही और प्रमोशन में तरह-तरह का व्यवधान उत्पन्न हो रहा है तो घर के पूर्व या उत्तर दिशा में सोने की बांसुरी रखें. यदि सोने की बासुरी रखना संभव नहीं है तो आप बांस से बनी बासुरी भी रख सकते हैं. ऐसी मान्यता है कि इसे रखने से नौकरी और कारोबार में आ रही परेशानियां दूर हो जाती है.

ये भी पढ़ेंः SAWAN PUJA: सावन में जरुर करें भगवान शिव के इन नामों का जाप, मिलेगी मनचाही सफलता

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

कांग्रेस न्याय का लॉलीपॉप दिखाकर जनता के साथ करना चाहती है अन्याय: डा दिनेश शर्मा

Lucknow/Mumbai: महाराष्ट्र भाजपा के चुनाव प्रभारी, राज्यसभा सांसद व यूपी के पूर्व उपमुख्यमंत्री डा दिनेश शर्मा ने कांग्रेस को ...

More Articles Like This